AlignIndia
Hindi

संपादक की कलम से …

एलाइन इंडिया के हिंदी संस्करण में आपका स्वागत है। एलाइन इंडिया आम आदमी के हित में कार्य करने का एक प्रयास है जो भारत में उदारवादी लोकतांत्रिक मूल्यों, व न्याय संगत व्यवस्था के सिद्धातों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। विभिन्न पृष्ठभूमि से आए हुए लोग इस गैर-व्यवसायिक स्वयंसेवी आंदोलन का आधार है।

एलाइन इंडिया हमारे बहुलतावादी समाज की विवधताओं से सृजित समस्त सोच-विचार, दृष्टिकोण और मान्यताओं को अपने में समाहित करने की दिशा में एक बौद्धिक पहल है। हमारा उद्देश्य समाज से जुड़े मूलभूत मुद्दों पर मीडिया की सहायता से एक प्रबुद्ध जनमत विकसित करना है जिससे संकुचित सोच और आपसी टकराव से उपर उठकर विमर्श का वातावरण बनाया जा सके।

हमारी संपादकीय नीति उदारवादी, आधुनिक, प्रगतिशील व सर्वधर्म सम्भाव की भावना पर आधारित है। समाज के नीतिपरक और मूल्यजनित मुद्दे तथा इस पर आधारित आर्थिक, सामाजिक व राजनैतिक मसले हमारी संपादकीय सामग्री की विषय वस्तु है।

एलाइन इंडिया की हिंदी सेवा का शुभारम्भ हम महिला दिवस से कर रहे हैं और हमारे प्रथम दो लेख भी महिला सशक्तिकरण पर आधारित हैं। आपको एलाइन हिंदी से जुड़ने का निमंत्रण देते हुए हमें हर्ष है। हमें पूर्ण विश्वास है कि आपको विभिन्न विषयों पर प्रकाशित हमारे लेख रुचिकर लगेंगे और आप उन्हें अपने मित्रों के साथ भी साझा करेंगे। हमारे लिए यदि आप या आपके परिचित कुछ लिखना चाहे तो स्वागत है। हमारे मापदंड़ो पर खरी उतरनेवाली सभी रचनाओं को हम अवश्य प्रकाशित करेंगे।

सहयोग की अपेक्षा में।

प्रदीप माथुर

मुख्य संपादक 

Related posts

महिला विकास : देश विकास

Celine Mary

भगवान राम के यह भक्त गायक

Santhosh Dsouza

चुनाव बंगाल का, दांव पर राजनीति दिल्ली की !

Celine Mary